अशासकीय सहायता प्राप्‍त महाविद्यालयों में आसन व्‍यवस्‍था की ऑनलाइन काउसिंलिंग हेतु वेबसाइट http://hiedup.upsdc.gov.in पर लागइन करना है।
अभ्‍यर्थियों की महाविद्यालयों में आसन व्‍यवस्‍था, अभ्‍यर्थियों के योग्‍यताक्रम, अभ्‍यर्थियों द्वारा भरे गये महाविद्यालय क्रम, महाविद्यालयवार-विषयवार आरक्षण व्‍यवस्‍था के अनुसार किया जायेगा।
चयनित अभ्‍यर्थियों द्वारा महाविद्यालयों की वरीयताक्रम ऑनलाइन भरते समय वरीयता पेज पर दिखायी देगा। अभ्‍य‍र्थी को समस्‍त महाविद्यालयों को ऑनलाइन अपने वरीयताक्रम में अनिवार्य रूप से भरने होगे।
पुरूष अभ्‍यर्थियों की आसन व्‍यवस्‍था महिला महाविद्यालयों में नहीं की जायेगी। महिला अभ्‍यर्थियों की आसन व्‍यवस्‍था महिला एवं पुरूष दोनों प्रकार के महाविद्यालयों में उनकी मेरिट एवं उनके द्वारा भरे गये महाविद्यालय वरीयताक्रम के अनुसार की जायेगी।
यदि आरक्षित श्रेणी (अन्‍य पिछडा वर्ग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति) के अभ्‍यर्थियों का चयन अनारक्षित श्रेणी में हुआ है, ऐसे परिस्थिति में ऐसे अभ्‍यर्थियों को अनारक्षित श्रेणी का महाविद्यालय उनके द्वारा भरे गये महाविद्यालय वरीयताक्रम के अनुसार आवंटित किया जायेगा।
अशासकीय सहायता प्राप्‍त महाविद्यालयों में महाविद्यालयवार-विषयवार आर‍क्षण व्‍यवस्‍था प्रख्‍यापित होने के कारण सामान्‍य श्रेणी के अभ्‍यर्थियों को उनके विषय के आरक्षित महाविद्यालयों को छोडकर, अनारक्षित महा‍विद्यालयों में ही आसन व्‍यवस्‍था की जायेगी।
चयनित अभ्‍य‍र्थियों की आसन व्‍यवस्‍था का संस्‍तुति पत्र की सूचना उच्‍च शिक्षा निदेशालय द्वारा अभ्‍यर्थियों को सम्‍बन्धित आई0डी0/मो0 नं0 पर उपलब्‍ध कराया जायेगा।
यदि चयनित अभ्‍यर्थी का चयन औपबंधिक है, तो उसका संस्‍तुति पत्र तब तक निर्गत नहीं किया जायेगा जब तक कि उत्‍तर प्रदेश उच्‍चतर शिक्षा सेवा आयोग द्वारा उसका औपबन्‍धन समाप्‍त न किया जाय।
विज्ञापन संख्या 47 में चयनित अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों के अभ्यर्थी आसन व्यवस्था हेतु, ऑनलाइन विकल्प भरें/ भरे हुए विकल्पों के आवेदन पत्र प्रिंट करने हेतु यहाँ क्लिक करें